Qureka ipl

  • Breaking News



    अपने 10 + 2 के बाद बीबीए करने के 5 फायदे?

    अपने 10 + 2 के बाद बीबीए करने के 5 फायदे?


    एक वाणिज्य छात्र के रूप में, अत्यधिक उच्च कट-ऑफ के बारे में बहुत चिंता है। चूंकि यह कई छात्रों के बीच व्यापक चिंता का विषय है, हम अन्य लाभदायक क्षेत्रों के बारे में बात करना चाहते थे जो 10 + 2 को पूरा करने के बाद आगे बढ़ सकते हैं।

    बीबीए का पीछा करना सबसे अच्छी चीजों में से एक है जिसे आप 12 वीं कक्षा पूरा करने के बाद कर सकते हैं। यहाँ कुछ कारण हैं:




    Nice post, The news portal below Revolutionalist Press News Portal

    1. एक्सपोजर जो मायने रखता है:- 


    बीबीए की डिग्री की प्रकृति के कारण, अधिकांश छात्र सीधे मार्केटिंग और रणनीतिक टीमों के लिए अपना रास्ता बनाते हैं। इससे आपको बाजार के रुझानों और रणनीतिक निर्णय लेने में अच्छा प्रदर्शन प्राप्त करने में मदद मिलेगी। आप जो कुछ भी सीखेंगे, वह आपको एक मजबूत व्यापार कौशल का निर्माण करने में मदद करेगा, एक महान निर्णय लेने की क्षमता जो कंपनी की सफलता दर को लाभान्वित करेगी। ये कौशल आपको नियोक्ताओं को काम पर रखने की दृष्टि से खड़े होने में बहुत मदद करेंगे, जिससे आपको एक सफल कैरियर बनाने का व्यापक अवसर मिलेगा।


    2. उच्च मजदूरी की संभावना:- 


    बीबीए की डिग्री के साथ, आप अधिक नौकरी के अवसर और अधिक पैसे होने की संभावना बढ़ाते हैं। खासकर जब देश के अत्यधिक लाभदायक क्षेत्रों से बीबीए करने की बात आती है। निर्मित पर्यावरण उद्योग में पेशेवरों की बढ़ती मांग को देखते हुए, यह काफी स्पष्ट है कि इस क्षेत्र में कैरियर कैरियर के लिए व्यापक रूप से मान्यता प्राप्त और लाभदायक साबित होगा। भारत में, RICS स्कूल ऑफ़ बिल्ट एनवायरनमेंट इस क्षेत्र में जाने का स्थान है! आप एक ऐसी शिक्षा का अनुभव करेंगे जो आपको व्यावहारिक कौशल से लैस करेगी, आपको वैश्विक विचारों को प्राप्त करने और भविष्य के कार्यस्थलों के लिए तैयार करने में मदद करेगी।


    3. पेशेवर कौशल हासिल करने में मदद करें:- 


    एक बीबीए कार्यक्रम निश्चित रूप से शुरुआती स्तर पर पेशेवर कौशल प्राप्त करने में आपकी सहायता करेगा। 12 वीं के बाद, यह आपको प्रबंधन की दुनिया के करीब लाएगा और आपको एक सच्चे नेता की तरह व्यवसाय निर्णय लेने के ज्ञान को समझने में मदद करेगा। यदि आप एक उद्यमी बनना चाहते हैं, तो यह आपको व्यवसाय चलाने के विभिन्न पहलुओं पर अधिक सटीक रूप से सोचने में मदद करेगा। रणनीतिक कौशल और रणनीतिक सोच प्राप्त करना एक ऐसी चीज है जो किसी के करियर में एक लंबा रास्ता तय करती है!


    4.आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनना:- 


    यदि आप प्रबंधन में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, तो बीबीए कार्यक्रम आपको शुरुआती स्तर पर काम करने के माहौल में प्रवेश करने का एक शानदार अवसर प्रदान करेगा। इस प्रकार, आप आर्थिक रूप से स्वतंत्र रूप से स्वतंत्र हैं। इसके अलावा, स्नातक होने के बाद एमबीए करना बीबीए कार्यक्रमों की तुलना में अधिक महंगा प्रस्ताव होगा।


    5. लचीलापन:-


    इस डिग्री के साथ, आपके पास अपनी शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए बहुत अधिक लचीलापन होगा क्योंकि यह एक ठोस आधार प्रदान करता है। आप सभी प्रासंगिक कौशल के साथ एक सक्षम पेशेवर के रूप में बाहर आते हैं और महान चीजों को लेने के लिए तैयार हैं!


    एक ठोस शैक्षिक सेटअप और एक नेटवर्क बनाने की क्षमता के साथ जो जीवन भर रहता है, एक स्नातक की डिग्री के लाभ निश्चित रूप से लंबे समय तक चलने वाले होते हैं!

    Post Top Ad


    Post Bottom Ad


    close